Menu
blogid : 1735 postid : 438

रहुल तुम सत्ता छोडो !

BEBASI
BEBASI
  • 282 Posts
  • 397 Comments

राहुल में भी कितनी निराशा आ गयी है यह भी देखने लायक है. लखनऊ, बनारस या आगरा सभी जगह जब कांग्रेस के युवराज (न की इस देश के) को हर जगह पर विरोध झेलना पड़ा. अनतः जैसी प्रथा है इस देश के होनहार और कांग्रेस के भविष्य के खेवनहार ने भी महगाई का मुद्दा दूसरों के सर पर फोड़ने की कोशिश की. इसके लिए गठबंधन की नीति को बुरा बता कर दूसरों के सर पर ठीकरा फोड़ने की कोशिश की.

राहुल एक समय पर इस देश की राजनीती की धुरी बनाते थे और लोगो की उनसे कुछ अपेक्षाएं भी थी. यह जनता है उसका मुख्य वास्तु तो भोजन ही होती है, इसी भोजन को कांग्रेस के आने के बाद से निरंतर महंगा और दुर्लभ करने से ही कांग्रेस से मोह भंग होने सुरु हो गया है. लोगो को खाना पकाने के लिए गैस के लिए भी अपने हर कम को छोड़ कर दो से तीन दिन बर्बाद करने पद रहे है. गैस की लाईने बढाती जा रही है और कांग्रेस की खूबी घटती जा रही है. अब लोगों को भाजपा के समय की यद् आ रही है चौराहों पर गैस सिलेंडरों की बिक्री होती थी, ब्लैक तो थी ही नहीं. गैस के बाद अहम् चीज जो होती है वह सब्जी, चीनी, आनाज, उसमे भी आग लग गयी. लोगों को लहसुन 300 तक में खरीदना पड़ा तो प्याज ने भी कुछ कम रंग नहीं दिखाए. सक्कर भी आज भाजपा के ज़माने से लगभग तिगुनी कीमत पर बिक रही है. भी लोग क्यों तुमसे खुश होंगे? ऐसा क्या कर रहे हो जो लोग खुश हो जाएँ?

आज तुमने दूसरे पंचवर्षीय की पारी में भी लोगों का ध्यान नहीं दिया. वह तो लोगो को महगाई ने ध्यान दिला दिया, जो कुछ जनता ने किये वह समझा, गलत ही नहीं न्याय संगत ही नहीं था. तुम सत्ता में हो तुम्ही नहीं जानते महगाई को और भ्रष्टाचारियो को. तुम नहीं रोक सकते हो भ्रष्टाचारियो को यह तुम जानते हो. तुम भोले भी हो. सत्ता से जुड़े हो, सरकार चला रहे हो, भ्रष्टाचारियो के ऊपर बैठे हो, तुम्ही उनकी जान हो. तुम्हारे रहते तुम्हारे पार्टी और सहयोगी लोग सरे आम जनता का धन लूट रहे है यह तुम भी स्वीकार करते हो. तुम दन्त विहीन हो चुके हो तो फिर सत्ता में क्यों हो?

सत्ता तुम्हारी ही है यानि कांग्रेस का ही प्रधान मंत्री है व बड़ा सा मंत्रिमंडल है, वह भी तुम्हारा है. तुम उसी पार्टी के जिम्मेदार पद पर हो महासचिव. तुम्ही कह रहे हो भ्रष्टाचार ही जम्मेदार है महगाई का. तो भ्रष्टाचारी कोई दूसरा है तुम उन्ही के साथ काम भी कर रहे हो, उन्ही को कोष भी रहे हो. इससे क्या जनता तुम्हे माफ़ कर देगी. कटाई नहीं. तुम इतने सक्षम नहीं हो तो सत्ता में क्यों हो? या तो फिर भ्रष्टाचारियो के साथ हो. चोर से कहते हो चोरी करो, और जनता से कहते हो जागते रहो. यह कैसे हो सकता है.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh