Menu
blogid : 1735 postid : 546

गिलानी है ही क्यों हिंदुस्तान में?

BEBASI
BEBASI
  • 282 Posts
  • 397 Comments

गिलानी को सीधे- सीधे अगर आतंकवादी और उनका सहयोगी कहा जाए तो अतिश्योक्ति नहीं होगी. यह देश को और उसकी जनता के साथ मौत और अशांति का खेल पता नहीं क्यों खेलते ही रहते है. उम्र भी उन्ही में से एक है, पर बेचारा मजबूर है कुछ भी कर नहीं सकता वरना वह भी लादेन को एक शहीद घोषित कर धार्मिक राजनीती करने से बाज नहीं आता. यह सभी पाकिस्तान के नक्से कदम पर चलते हुए सत्ता में काबिज रहना चाहते है और इनका पब्लिक के हित, विकास और शांति से कोई भी लेना – देना नहीं है.

अभी हाल में अमेरिकी सेना द्वारा मरे गए शातिर अपराधी ओसामा बिन लादेन जिसने प्रत्यक्ष या अप्रत्क्ष रूप सेहजरो लोगो को मरवा दिया. कश्मीर जैसी मनोहारी वादियों को मनहूश बना दिया. उसके मरणोपरांत शहीद का दर्जा दे धार्मिक उन्माद बढ़ाने के लिए कश्मीर में हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के प्रमुख सैयद अली शाह गिलानी ने आतंकवादी संगठन अल कायदा सरगना ओसामा बिन लादेन की मौत पर एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया.
समारोह के दौरान गिलानी ने कहा, एक ‘शहीद’ के लिए प्रार्थना करना उनका धार्मिक कर्तव्य है. “धार्मिक नेताओं ने ओसामा की शहादत के बाद गुस्सा और नाराजगी जताई है, उनके शव को समुद्र में बहा दिया गया है. हम उनके प्रति (प्रार्थनाओं का आयोजन कर) अपनी धार्मिक जिम्मेदारी निभा रहे हैं.” गिलानी ने पाकिस्तान की सुरक्षा के लिए विनती की और कहा कि वह एक परमाणु देश है जिसे दुनिया भर से खतरों का सामना करना पड़ रहा है. “पाकिस्तान विश्व में एकमात्र मुस्लिम देश है जिसके पास परमाणु हथियार हैं और आज हर तरफ से उसे खतरे का सामना करना पड़ रहा है. हर किसी को पाकिस्तान की सुरक्षा के लिए मन्नत मांगनी चाहिए.”

यह विचार थे पाकिस्तानी गिलानी के. ये तन से स्वयं तो गुलाम है ही औरो को भी गुलाम करना चाहते है. मानसिकता भी इनकी चल गयी है. जितने भी मुस्लिम देश है वह से ज्यादा अच्छे और बेहतर सी जिन्दगी जीने वाले यह लोग अपनी थोड़ी से अहम् को पूरा करने के लिए पूरी समाज को दूषित कर देते है. इनको तो पाक अधिकृत कश्मीर में भेज देना चाहिए और वही पर इन्हें काफ़िर जैसी जिंदगी जीकर मरने दिया जाने चाहिए. कश्मीर का मुख्यमंत्री भी इन्ही काफिरों के साथ बराबर संपर्क में रहता है केवल सत्ता के लिए. वह सरकार में होने के नाते ओसामा की अन्तेयिष्ट नहीं कर सका वरना मुस्लिमो की चाहत पाने के लिए और सत्ता में काबिज रहने के लिए जरूर इसी मुद्दे को उठता और दुनिया को दिखता की हम इंसानों की जिंदगी से खिलवाड़ कर उन्हें मार देने वाले या फिर हजारो के हत्यारे की हमसे बहुत ही ख़ास इनायत थी.

भारत सरकार को चाहिए इन भारतीय पाकिस्तानियों को तत्काल देश से खदेड़ कर बहार का रास्ता दिखाए और बताये हमारी अखंडता और नागरिको के साथ खिलवाड़ करने वाले की जगह भारत में न होकर अन्य कही है.
जब तक भारत इन आतंरिक आतंकवादियों को नहीं खदेड़ सकेगा तब तक किसी भी न्याय और शांति की उम्मीद करना ही वेइमानी होगी.

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh