Menu
blogid : 1735 postid : 821

आजम जैसे लोगों की तलासी जरुर होनी चाहिए !

BEBASI
BEBASI
  • 282 Posts
  • 397 Comments

आज आजम खान जो उत्तर प्रदेश के काबिना मंत्री भी है, की अमेरिका में तलासी क्या हुई सपा ने हव-हल्ला मचा दिया है। तमाम तरह के बयान राजनीति के बाजार में आ गए । किसी ने भारत सरकार को तो किसी ने विदेश मंत्री को ही दोषी करार कर दिया और न जाने क्या-क्या ? लेकिन किसी ने नहीं सोचा क्या सही है, क्या गलत है । प्रदेश के मुक्यमंत्री अखिलेश की तलासी नहीं ली गयी । इसी तलासी के कारण अखिलेश जी और आजम जी ने कई कर्यक्रमों से दूरी बना ली।

कभी आजम ने इस देश को, जिसकी मिटटी में पैदा हुए, उसी को किसी आतंकी के भांति डायन आदि कह कर अपमानित करने का काम किया था । फिर भी एक माँ के भांति इस भारत में उन्हें हर तरह से सम्मान दिलाया तो वो भी भारत की मिटटी यानि माँ ने । कभी भी इस शख्स द्वारा अफ़सोस नहीं व्यक्त किया गया, अपने कहे या विवादित बयान के लिए। भला जो अपने देश और उस मिटटी का जिसमे खेल खा कर बड़ा हुआ है, उसका नहीं हुआ तो अमेरिका जैसे राष्ट्र का क्या होगा। हिन्दुस्तान की सरकार ही नहीं, जनता भी अपने भाई बन्धुओ की गलतियों को माफ़ कर देता है और फर्श से अर्श पर बैठा देती है। जनता ने फिर इन्ही आजम खान को मंत्री बनाया और सानो सौकत दी।

सुरक्षा व्यवस्था इस देश की है वो अपने आप में ही खास है, तमाम नेतागण भारी सुरक्षा रहते हुए भी मारे गए। यहाँ तो सुरक्षा केवल दिखने दिखाने और सीधी-सादी जनता को रुआब ग़ालिब करने के लिए ही है। तमाम बार सुरक्षित स्थान जैसे रेलवे स्टेशन और अच्छी जगहों पर आतंकी हमले किये गए, लेकिन हुआ आज तक कुछ भी नहीं। तो जैसे हम यहाँ अपनी सानो-सौकत के दिखावे वहां यानि अमेरिका में तो कर नहीं पावेगे। अमेरिका की रुरक्षा व्यवस्था कुछ अलग तरीके की है। अच्छो-अच्छो की तलासी ले लेते है, अपनी सुरक्षा के लिए। आप टोप खान है तो बने रहिये। दूध का जला मट्ठा भी फूक-फूक कर पीता है। अपने देश की रक्षा के लिए, अपने नागरिकों की रक्षा के लिए सुरक्षा कोई डील ना देकर नियम और कानूनन काम किया।

यहाँ तो अपने आजम खां जी को तो यहाँ की सुरक्षा व्यवस्था को देखते समझाते और उसे अपने प्रदेश और देश के हित में उपयोग करते। कैसे हम सभी की भावनाओ को समझ सकेगे कि फल व्यक्ति इस देश में या प्रदेश के बारे में कितने नीचे तक सोचता है। वो कौन सा पैतरा बदल कर तहस-नहस कर सकता है। आजम जी जब भी भारत के आतंरिक मामलों के खिलाफ बोले है। तो वो हमेशा ये देश और प्रदेश जाति और धर्म कि राजनीति के कारण आतंरिक ही नहीं बाहरी सुरक्षा से भी खिलवाड़ करता है। लेकिन वो अमेरिका है कुछ न कुछ तो अपनी सुरक्षा में हाथ-पैर मरता ही रहता है। फिर आपने तो अपने देश को ही गलियां दी है, तुम भूल सकते हो लेकिन अमेरिका तुम्हारे चरित्र को नहीं। उसने तलासी ठीक ली और जो तुम जैसे लोग स्वदेश घाती है, उनकी तलासी तो जरुर होनी ही चाहिए।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh